Pages

Saturday, September 29, 2012

हंगरी वाली ने सिंगापुरी पर थूका, गंगा किनारे हुई जूतमपैजार

PIX: हंगरी वाली ने सिंगापुरी पर थूका, गंगा किनारे हुई जूतमपैजारPIX: हंगरी वाली ने सिंगापुरी पर थूका, गंगा किनारे हुई जूतमपैजार
PIX: हंगरी वाली ने सिंगापुरी पर थूका, गंगा किनारे हुई जूतमपैजार


वाराणसी. शांति और अहिंसा के प्रतीक भगवान् बुद्ध की शान में आयोजित बुद्धिस्ट कान्क्लेव में हिस्सा लेने आये विदेशी पर्यटक शुक्रवार रात विश्व प्रसिद्द गंगा के घाट पर खुद ही अशांति का कारण बन गए। वाराणसी में आज यानि शनिवार से शुरू होने जा रहे बुद्धिस्ट कानक्लेव में भाग लेने आये सैकड़ो विदेशी अतिथियों के लिए दशाश्वमेध घाट पर कड़ी सुरक्षा में भब्य गंगा आरती का आयोजन किया गया था। यहां किसी  भी गैर आमंत्रित व्यक्ति को प्रवेश नही दिया गया था। फिर भी इसमे हंगामा हो गया।
पुलिस के तमाम सुरक्षा के दावे तब धरे के धरे रह गये जब एक सांड के आजाने से अफरातफरी का माहौल हो गया। बात यही तक नहीं रही अभी दुसरा नाटक भी बाकी था जब हंगरी कि रहने एक महिला  जो गंगा आरती देखने आई थी उसके और दूसरी विदेशी युवती के बीच जम के मारपीट हो गयी। जब दूसरी युवती के पति ने बीच बचाव करने की कोशिश की तो हंगरियन महिला उस से भी उलझ पडी और उसके मुंह पर थूक दिया। गंभीर बात ये है कि यह सब पुलिस के आला अधिकारियो की मौजूदगी में हूआ। हंगरी से आई इजाबेल इस घटना से खासी नाराज है। उसने पुलिस और हंगरी दूतावास में शिकायत करने की बात कही। वही सिंगापूर से आई महिला इस अफरा तफरी का फायदा उठाकर भीड़ में ही कही गम हो गई।
हंगरी की इजाबेल ने बताया कि वह काफी आहत है और पुलिस ने भी उसकी शिकायत नहीं सूनी। जबकि उसकी गलती मात्र इतनी थी कि उसने सीढियों से घाट पर जाने की कोशिश की थी और भारी भीड़ में उसके साथ मारपीट की गई।  

sabhardainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment