Pages

Sunday, September 30, 2012

नक्कुड नाटक से किया जामिया मीडिया डिग्री कालेज के पत्रकारिता के अध्ययनरत छात्रों ने सरदार वीएम सिंह के साथ कंधे से कंधा मिलकर चलने का आवाहान

किसान महांपचातय के मंच से हुआ नक्कुड नाटक का आयोजन

सचिन धीमान
बिजनौर (अलर्ट न्यूज)।
बिजनौर में आयोजित किसान महापंचाय के मंच से दिल्ली के जामिया मीलिया डिग्री कालेज के पत्रकारिता का अध्ययन कर रहे छात्रों ने शहर व जमीन अधिग्रहण को लेकर एक नुक्कड नाटक का आयोजन किया गया।
नुक्कड नाटक में मध्य गंगा नहर की समस्याओं से चिंतित होकर सरकार द्वारा अधिग्रहण की जा रही भूमि को लेकर महापंचायत में उपस्थित किसानों को उनकी जमीन के सम्बंधन में बताया।
वहीं दूसरी ओर किसानों की जमीन अधिग्रण को रोकने के लिए शहरों में जा रहे किसानों की समस्याओं का भी नाटक के माध्यम से पर्दा उठाते हुए भूमि अधिग्रहण का विरोध किया और किसानों से आहवान किया की यदि किसानों के पास जमीन नहीं रहेगी तो किसान क्या करेगा। वहीं दूसरी ओर मंच से नाक्कुड नाटक के माध्यम से राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय संयोजक सरदार वीएम सिंह के साथ मिलकर किसानों की  समस्याओं को उठाने में उनका कंधे से कंधा मिलाकर साथ देने की अपील की। साथ ही कहा कि कहा कि सरदार वीएम सिंह किसानों की समस्या को उठा रहे है। यदि किसान आपकी जमीन छिन रही है तो बर्बाद करना चाहती है। किसान मसीहा सरदार वीएम सिंह के साथ मिलकर अपने हकों के लिए खुद लडने के लिए आहवान किया साथ ही कहा कि आज  अपने हकों की मांग उठाने के लिए घर घर से एक वीएम सिंह की जरूरत है।
नक्कुड नाटक आयोजित करने वाले छात्रों में इमरान, शिखा, महेन्दी, राकेश, राहिम, कमलेश, गरिमा, अजीत व आनन्द थे। इनके द्वारा आयोजित नक्कुड नाटक को देखकर किसानों ने अपने दांतों तले उंगुलियां दबा ली। इस बीच डीएवी इंटर कालेज का प्रांगण तालियां की गडगडाहट से गूंज उठा।

No comments:

Post a Comment