Pages

Tuesday, September 25, 2012

आरुषि मर्डर केस: जेल से रिहा हुईं नुपूर

नई दिल्‍ली। नोएडा के चर्चित आरुषि-हेमराज मर्डर केस में जेल में बंद डॉ. नुपुर तलवार आज जेल से रिहा हो गईं। आरुषि की मां गाजियाबाद की डासना जेल में बंद थीं। पांच महीनों से जेल की हवा खाने के बाद अब वे खुली हवा में सांस लेंगी। 
वहीं, दूसरी ओर मर्डर केस के एक अहम गवाह की मौत हो गई है। केस के पहले जांच अधिकारी जगबीर सिंह मलिक को कुछ ही दिन पहले एक वाहन ने कुचल दिया था। इस हादसे में वह बुरी तरह जख्मी हो गए थे और आज उनकी मौत हो गई।
मर्डर केस में डॉ. नुपुर तलवार व उनके पति डॉ राजेश तलवार प्रमुख आरोपी हैं। सुप्रीम कोर्ट ने 17 जुलाई को नुपुर की जमानत याचिका मंजूर कर ली थी और 25 सितम्बर को जमानत पर रिहा करने के आदेश दिए थे।
30 अप्रैल को नुपुर ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ग़ाज़ियाबाद की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया था, तभी से वह डासना जेल में बंद थीं। 148 दिनों तक जेल में रहने के बाद अब वह रिहा हो रही हैं। 
बेटी व नौकरी की हत्‍या के आरोप में जेल जा चुकीं नुपूर जेल में आरुषि केयर सेंटर खोलना चाहती हैं। इस संबंध में उन्‍होंने जेल प्रशासन से अनुमति मांगी है। जेल प्रशासन ने उनके प्रस्‍ताव को शासन को भेजा है। इसके अलावा उन्‍होंने जेल में रहकर आरुषि मर्डर केस पर एक किताब भी लिखी है।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment