Pages

Friday, September 7, 2012

आजाद मैदान में हुए दंगे में पाकिस्तान में बैठे आकाओं का हाथ

मुंबई: इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पिछले महीने हुए आजाद मैदान में बवाल के लिए दाउद इब्राहिम के रोल माना है। इस मामले में इंटेलिजेंस ब्यूरो ने महाराष्ट्र सरकार के गृह विभाग को सूचित किया। राज्य के गृह विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, अंतराष्ट्रीय टेलिफोनिक बातचीत के आधार पर इंटेलिजेंस विभाग ने सूचना दिया।
आजाद मैदान में हुए बवाल से संबंधित सभी तरह की सूचना को गृह मंत्री आरआर पाटिल तक पहुंचा दी गयी है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने हंगामे के दूसरे दिन ही हिंसा के पीछे विदेशी तत्वों के हाथ की आशंका जताई थी। अब टेलीफोन पर हुए बातचीत इसके लिए सबूत बन कर उभरे हैं।
बातचीत के विश्लेषण करने के बाद इंटेलिजेंस ब्यूरो ने बताया कि पाकिस्तान के दो शहरों से फोन आया था। इसी आधार पर हिंसा में अंडरवर्ल्ड का हाथ माना जा रहा है। कुछ फोन 10 अगस्त को तो कुछ हिंसा के दिन आए हैं। इंटेलिजेंस अधिकारियों ने बातचीत के आधार पर यह निष्कर्ष निकाला है कि पाकिस्तान से निर्देश दिया गया था कि प्रदर्शनकारियों में किस तरह शामिल होकर हिंसा फैलाना है और किसे टारगेट करना है, जिससे अन्य शहरों में दंगा हो जाए।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment