Pages

Thursday, September 13, 2012

अब यमन में अमेरिकी दूतावास पर हमला, लीबिया में अमेरिका ने भेजे युद्धपोतयुद्ध

अब यमन में अमेरिकी दूतावास पर हमला, लीबिया में अमेरिका ने भेजे युद्धपोतयुद्ध
वाशिंगटन. मिस्र और लीबिया के बाद अब यमन में भी अमेरिकी दूतावास पर हमला हुआ है (देखें तस्वीरें)। प्रदर्शनकारियों ने दूतावास की इमारत पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ की। उन्‍हें रोकने के लिए सुरक्षाकर्मियों को गोलियां चलानी पड़ीं। 
लीबिया के बेनगाझी स्थित अमेरिकी कॉन्‍सुलेट के दफ्तर पर मंगलवार को हुए हमले में अमेरिकी राजदूत क्रिस्टोफर स्टीवेंस की मौत हो गई थी। इसके बाद अमेरिका ने सख्‍त तेवर अपनाए हैं। उसने अपने दो विध्वंसक पोत लीबिया की ओर रवाना कर दिए हैं। त्रिपोली स्थित दूतावास की सुरक्षा के लिए मरीन टीम की तैनाती कर दी गई है। अमेरिका के एक वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि लीबिया में तैनात करने के लिए दो विध्‍वंसक पोतों को रवाना किया जा रहा। लेकिन इस कदम को एहतियाती तौर पर उठाया गया है। वहीं, पेंटागन के प्रवक्‍ता जार्ज लिटले ने इस मूवमेंट पर किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया। अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने पूरी दुनिया में स्थित अमेरिकी दूतावास की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दे दिए हैं। 
पूरा विवाद एक फिल्‍म से भड़का है (इस फिल्‍म में क्‍या है, पढ़ें), जिसमें पैगंबर मोहम्‍मद साहब को कथित रूप से व्‍यभिचारी बताया गया है।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment