Pages

Friday, September 14, 2012

वेतन ना मिलने पर हड़ताल पर गए खाकीवाले

जम्मू. जीएमसी तथा एसएमजीएस अस्पतालों की सुरक्षा में तैनात पुलिस के करीब 100 एसपीओ को वेतन ना मिलने के कारण उन्होंने हड़ताल कर दी है। जिससे राज्य के दोनों बड़े अस्पतालों की सुरक्षा राम भरोसे हो गई है।
हड़ताल पर गए सुरक्षाकर्मियों का कहना है कि उन्हें वेतन नहीं दिया गया है। जबकि उनकी तरह बाकी जगहों पर तैनात एसपीओ को समय पर वेतन मिल जाता है। जिस कारण उन्हें परिवार का पालन पोषण करने में परेशानी आ रही है। बता दे कि पहले अस्पतालों में प्राइवेट सुरक्षाकर्मी तैनात थे। लेकिन स्वास्थ्य विभाग के आग्रह पर सरकार ने 100 एसपीओ को दोनों अस्पताल में लगाया था। इन अस्पताल में प्रतिदिन हजारों लोग आते है।
इसलिए सुरक्षा को देखते हुए यह कदम उठाया गया था। पहले तो इनका वेतन बाकी एसपीओ की तरह गृह विभाग से आता था। लेकिन अस्पतालों में लगाए जाने के बाद अब वेतन स्वास्थ्य विभाग से ही आता था। जोकि उन्हें दो माह से नहीं मिला है। इसलिए उन्होंने काम बंद कर दिया है। वीरवार सुबह से ही सुरक्षाकर्मी काम छोड़ कर हड़ताल पर चले गए। हालांकि अस्पताल प्रशासन ने उन्हें काम पर वापस आने के लिए कहा। लेकिन उनका कहना था कि जब तक वेतन नहीं मिलेगा। वह काम पर वापस नहीं आएंगे। इस मामले के लेकर आला अधिकारियों से बात चल रही है।
आए दिन अस्पताल में कोई न कोई होता है बवाल
बता दे कि पिछले कुछ दिनों में अस्पताल में चोरियां भी बढ़ी है। दूसरा आए दिन बवाल के कारण तोड़फोड़ के मामले भी देखने को मिलते है। ऐसे में सुरक्षाकर्मी का हड़ताल पर जाना अस्पताल के लिए खतरा है।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment