Pages

Sunday, September 9, 2012

ाोटाले के दोषी अधिकारी नहीं बख्शे जायेंगे: अवधेष

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। प्रदेश के समाज कल्याण मंत्री अवधेष प्रसाद ने पीडब्लूडी डाक बंगले पर समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों की बैठक में कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का पात्रों को लाभ मिलना चाहिए तथा सरकारी की उपलब्धियों को अधिकारी जनज न तक पहुंचायें। मंत्री ने कहा कि कोई भी अधिकारी अपने कार्यों में लापरवाही न बरतें वरना उनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी। जिले में समाज कल्याण विभाग के चालीस करोड के घोटाले के बारे में मंत्री अवधेश प्रसाद ने कहा कि इस मामले के अधिकांश दोषी  जेल जा चुके हैं बाकी दागियों के खिलाफ भी कड़ी कार्यवाही के निर्देष दिये गये हैं।
पत्रकारों के सवाल पर मंत्री अवधेश प्रसाद ने कहा कि पूरे प्रदेश में केवल मुजफ्फरनगर जिले में समाज कल्याण विभाग में सबसे बड़़ा घोटला सामने आया है। इसमें समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों को जेल भेजा जा चुका है। मंत्री ने कहा कि उक्त मामले में प्रदेष शासन गंभीर है। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग मंे घोटाले की जांच जारी है। मेरठ मंडल के मंडलायुक्त उक्त घोटाले की जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि समाज कल्याण विभाग की योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए योजना तैयार की गई है ताकि भविष्य में समाज कल्याण विभाग में घोटाले न हो सकें। उन्होंने कहा कि पात्र लोगों को योजनाओं का लाभ मिल सके ऐसे प्रयास किये जा रहे हैं।
मंत्री अवधेश प्रसाद ने कहा कि सपा सरकार समाज के निम्न वर्ग के लिए विभिन्न योजनएं चला रही है। सरकार का प्रयास है कि जमीनी स्तर तक लोगों को योजनाओं का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने पूर्ववर्ती सरकार द्वारा बंद कराई गई कन्या विद्या धन योजना फिर से चालू की है ताकि निर्धन वर्ग की छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त कर सके।

सपा कार्यालय व वीरेन्द्र सिंह के घर पहुंचे मंत्री

मुजफ्फरनगर। आज नगर में पहुंचे सपा मंत्री अवधेश प्रसाद अपने पुराने मित्र सपा नेता पूर्व मंत्री वीरेन्द्र सिंह के निवास पर उनसे मिलने पहंुचे। वीरेन्द्र सिंह व मंत्री अवधेष प्रसाद पिछले तीस वर्षों में कई बार साथ विधायक रह चुके हैं। पुरानी दोस्ती के चलते मंत्री अवधेश प्रसाद ने वीरेन्द्र सिंह के निवास पर उनके साथ जलपान लिया। इस मौके पर सपा नेता अब्दुल्ला राणा, संदीप मलिक, अनिल टीनू, वीर सिंह, अब्दुल गफ्फार, हसन कोही, अम्बार लोई, महेन्द्र सिंह आदि मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment