Pages

Saturday, November 24, 2012

दस रूपये के स्टाम्प सीधे मिलंेगे ट्रेजरी से. ट्रेजरी में लगी लंबी लाइनें

यह कोई ए0आर0टी0ओ0 कार्यालय के बाहर ड्राईविंग लाईसैंस बनावाने के लिए लाईन नहीं लग रही है बल्कि यह लाईन मुजफ्फरनगर कचहरी में स्थित टेªजरी (जिला कोषागार) के बाहर दस रूपये का स्टाम्प खरीदने के लिए स्कूल के छात्रों व अन्य जनपदवासियों की लगी है जो सुबह नौ बजे से शुरू हो जाती है जबकि टेªजरी में स्टाम्प बेचने का कार्य 11 बजे से शुरू होता है और चार-चार घंटे लाईन में लगकर स्टाम्प खरीदना पडता है।
मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। तहसील एवं कचहरी स्टाम्प विक्रेताओं द्वारा दस रूपय के स्टाम्पों पर जमकर कालाबाजारी किये जाने की शिकायतों को देखते हुए जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने स्थानीय ट्रेजरी से सीधे दस रूपये वाले स्टाम्प पेपरों की बिक्री किये जाने के निर्देश कोषाधिकारी को दिये हैं। इसके चलते आज जिला कोषागार में दस रूपये के स्टाम्प लेने वालों की लम्बी लाइनें लगी रही। कचहरी में आने वाले छात्र छात्राओं व उनके परिजनों को कई घंटें लाईन में लगकर दस रूपये का स्टाम्प मिल सका।
अब नागरिकों एवं छात्र छात्राओं को आसानी से कीमत पर ही दस रूपये का स्टाम्प मिलना शुरू हो गया है। ट्रेजरी कर्मचारी शिवकुमार वर्मा ने बताया कि मेरठ डिपो से ट्रेजरी को दस रूपये वाले स्टाम्प पेपर कम मात्रा में मिल रहे हैं लेकिन फिर भी कोशिश यह की जायेगी कि किसी को दस रूपये का स्टाम्प मिलने में कोई परेशानी न हो और इसके लिए ट्रेजरी में दस रूपये वाले स्टाम्प पेपर की बिक्री हेतु तीन काउंटर खोल दिये गये है। फिलहाल ट्रेजरी से किसी भी स्टाम्प विक्रेता को दस रूपये वाले स्टाम्प पेपर नहीं जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि मेरठ डिपों से बात की जा रही है यदि वहां से दस रूपये वाले स्टाम्प पेपर अधिक संख्या में मिलेंगे तो स्टाम्प विक्रेताओं को भी दस रूपये वाले स्टाम्प पेपर उपलब्ध कराये जायेंगे।

No comments:

Post a Comment