Pages

Friday, November 30, 2012

दुर्गा सप्तशती व सिद्ध कंुंजिका स्त्रोत का अखंड पाठ

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। सुभाष नगर स्थित शिवशक्ति मंदिर प्रागंण में मां जगदम्बा की स्थापना के नौवें स्थापना दिवस पर विशेष पूजा अर्चना का आयोजन किया गया। जिसमें विद्वान पंडितों द्वारा श्री दुर्गा सप्तशती एवं सिद्ध कुंजिका स्त्रोत के अखंड पाठ हुआ।
श्री शक्ति दुर्गा मंदिर प्रागंण में स्थापना दिवस के अवसर पर मुख्य अतिथि नगर मजिस्ट्रेट इंद्रमणि त्रिपाठी ने पूजा अर्चना में मुख्य यजमान के रूप में भाग लिया। उन्होंने इस अवसर पर श्रद्धालुओं को ऐसे आयोजनों में बढ़ चढ़कर भाग लेने का आह्वान करते हुए स्पष्ट किया कि मां जगदम्बा के दरबार से कोई खाली नहीं जा सकता। यह वह शक्ति है जहां भक्तजन अपनी मुरादें पूरी करने के साथ अपने परिवार की सुख समृद्धि की कामना लेकर धर्म लाभ उठा सकते हैं। उन्होंने मंदिर समिति को आयोजन के लिए साधुवाद दिया।
मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित योगेशदत्त शर्मा ने बताया कि श्री शिव शक्ति दुर्गा मंदिर की स्थापना का यह नौंवा प्राकट्य दिवस है जिसमें पूर्व वर्षो की भांति इस वर्ष भी श्री दुर्गा सप्तशती एवं सिद्ध कुंजिका स्त्रोत के अखंड पाठ प्रारम्भ किया जा रहा है जो शनिवार प्रातः ग्यारह बजे विश्राम के साथ हवन पूजन और भंडारे के साथ सम्पन्न होगा। उन्होंने बताया कि नौ वर्ष पूर्व मंदिर प्रागंण में मां शक्ति की विशाल मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा विद्वान पंडितों द्वारा की गयी थी तभी से यह आयोजन हर वर्ष किया जा रहा है। कार्यक्रम में गुरू जी श्याम मुकुंद शर्मा, पत्राकार ऋषिराज राही, विनोद पाराशर, अखिलेश मिश्रा, नवल किशोर मिश्रा के अलावा ब्रह्म सिंह शर्मा, प्रेमदत्त शर्मा, योगेश कुमार शर्मा, सुबोध त्यागी, विक्की, डा. अशोक, डा. योगेश, ओमप्रकाश शर्मा, बाबूराम शर्मा, राजेश उर्फ बंटी, राजू खन्ना सहित सैकड़ों लोगों ने भाग लिया।

No comments:

Post a Comment