Pages

Wednesday, November 28, 2012

राजनीतिक दबाव में हुई संपादकों की गिरफ्तारी: जी ग्रुप

नई दिल्ली। जी न्यूज के संपादक सुधीर चौधरी और जी बिजनेस के संपादक समीर अहलूवालिया की गिरफ्तारी पर जी न्यूज ने कड़ा एतराज जाहिर किया है। जी न्यूज की मानें तो ये सब कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल के इशारे पर राजनीतिक दवाब में किया गया है। जिंदल ने स्टिंग की सीडी जारी कर जी न्यूज के संपादकों पर कोयला घोटाले की खबरें रोकने के बदले 100 करोड़ की रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। सीएफएसएल जांच में सीडी सही पाई गई जिसके बाद मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने दोनों संपादकों को गिरफ्तार कर लिया।
अपने दो संपादकों के बचाव में जी ग्रुप आज पूरी ताकत के साथ सामने आया। जी न्यूज की मानें तो दिल्ली पुलिस ने संपादक सुधीर चौधरी और समीर अहलुवालिया की गिरफ्तारी राजनति दबाव में की है। दिग्विजय सिंह, रमन सिंह और अर्जुन मुंडा के जरिए दवाब डाला गया है। जाहिर है, जी न्यूज ये साबित करना चाहता है कि संपादकों की गिरफ्तारी के पीछे कांग्रेस सांसद नवीन जिंदल के सियासी रसूख का बड़ा रोल है।
हालांकि इस मामले में जी न्यूज ने बीजेपी के मुख्यमंत्री रमन सिंह और अर्जुन मुंडा को भी लपेटे में लिया है लेकिन उसने सवालों के घरे में सीधे-सीधे नवीन जिंदल को खड़ा करने की कोशिश की है। जी न्यूज ने दिल्ली पुलिस की कार्रवाई पर कई और सवाल खडे़ किए हैं। जी न्यूज का आरोप है कि जब मामला कोर्ट में है तो गिरफ्तारी क्यों की गई? संपादक जांच में सहयोग कर रहे थे तो उन्हें अरेस्ट क्यों किया गया? एफआईआर 2 अक्तूबर को दर्ज की गई तब गिरफ्तारी क्यों नहीं की गई? सीडी 5 घंटे की थी तो मीडिया को 15 मिनट का फुटेज क्यों दिखाया गया?
राजनीतिक दबाव में हुई संपादकों की गिरफ्तारी: जी ग्रुप
जी न्यूज का आरोप है कि जिंदल रिश्वत देकर कोयला घोटाले में अपनी भूमिका से जुड़ी खबरों का प्रसारण रुकवाना चाहते थे और जिंदल ने जो सीडी दिखाई, वो मूल बातचीत की रिकॉर्डिंग में छेड़छाड़ करके तैयार की गई है। जिंदल ग्रुप और जी ग्रुप के आरोपों के बीच मामला अदालत तक पहुंच गया है। जहां आज जी न्यूज के संपादकों की पेशी होनी है और जहां दूध का दूध और पानी का पानी होना है।
sabhar IBNkhabar.com

No comments:

Post a Comment