Pages

Thursday, November 22, 2012

विकास दिवस के रूप में मनाया मुलायम का जन्मदिन

सपा कार्यालय सहित दर्जनों जगह मना मुलायम का जन्मदिवस

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन विकास दिवस के रूप में प्रदेशभर के साथ जनपद में भी धूमधाम के साथ मनाया गया। इस दौरान सपाईयों ने एक दूसरे को मिठाईयां खिलाकर अपनी खुशी का इजहार करते हुए पार्टी सुप्रीमो के दीर्घायु होने की मंगल कामना की।
सपा कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने कहा कि पार्टी तथा संगठन हित में कार्य करते हुए पार्टी को मजबूती प्रदान करना ही हम सभी का उद्देश्य होना चाहिए। इस अवसर पर अपने संबोधन में सपा मुजफ्फरनगर के लोकसभा प्रत्याशी गौरव स्वरूप ने कहा कि नेताजी के सरल स्वभाव एवं प्रेमभाव के कारण ही हर छोटे से छोटा कार्यकर्ता भी उनका नजदीकी एवं प्रिय बन जाता है यह उनकी सादगी और सरल स्वभाव की ही बात है। सपा नेता अब्दुल्ला राणा ने कहा कि मुलायम सिंह जैसे कद्दावर नेता को देश का प्रधानमंत्री होना चाहिए और ऐसे लोग विरल ही इस धरती पर जन्म लेते है। मुलायम सिंह ने राजनीति में आकर मजदूर, किसान और नौजवानों को लड़ाई लडकर अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किया है।
सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन को पार्टी कार्यकर्ताओं ने विकास दिवस के रूप में मनाया। पार्टी कार्यालय पर पूर्व मंत्री वीरेंद्र सिंह ने कार्यकर्ताओं को नसीहत देते हुए कहा कि वे संकल्प लें कि जो पार्टी कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अफसरों की दलाली में लगे हुए है वे सावधान हो जायें और तीन माह के अंदर अंदर जिले से भ्रष्टाचार खत्म करने की जिम्मेदारी मैं स्वयं लेता हूं अन्यथा सरकारी अफसरों के साथ साथ सपा के उन पदाधिकारियों को भी सबक सिखाया जायेगा जो ऐसे कार्यो में लिप्त है। उन्होंने सपा के कई बडे़ पदाधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि या तो वे सुधर जाये अन्यथा कार्यवाही झेलने के लिए तैयार रहे। 2014 का संकल्प तभी पूरा होगा जब सपा के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर पार्टी के कार्यक्रमों को तथा सरकार द्वारा किये गये कार्यो को जनता तक पहुंचायेंगे। वीरेंद्र सिंह ने कहा कि नेता जी के कुशल नेतृत्व में पार्टी व संगठन मजबूती के साथ कार्य कर रहा है। यही कारण है कि उनके कुशल निर्देशन में सपा पूर्ण बहुमत के साथ प्रदेश की सत्ता पर काबिज हुई है। युवा सपा नेता ऋषभ अग्रवाल ने कहा कि लेकिन अभी हमारा लक्ष्य पूरा नहीं हुआ है क्योंकि अभी हम सब के सामने लोकसभा चुनाव 2014 का लक्ष्य मौजूद है। जिसे पार्टी व संगठन के हितों को ध्यान में रखते हुए तथा एकजुटता के साथ अपनी शक्ति का परिचय देते हुए हासिल करना है तथा माननीय नेता जी को प्रधानमंत्री बनवाना है। उन्होंने पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव से अपने संबंधों का जिक्र करते हुए कहा कि उनके नेता जी से लगभग 32 वर्षो से मधुर संबंध है। उन्होंने पार्टी सुप्रीमो की दीर्घायु होने की कामना करने के साथ-साथ सभी साथियों को नेता जी के जन्मदिन पर बधाई दी। 
कार्यक्रम में संदीप मलिक, दीपक बंसल, प्रवीन मलिक, मेहराजूद्दीन, महानगर अध्यक्ष अंसार आढ़ती, खुर्शीद अहमद, शाहीन बेगम, सोमपाल बालियान, कृष्णगोपाल मित्तल, अलका शर्मा, गौरव जैन, साजिद हसन, श्रीपाल जैन, विवेक बंसल, शौकत अंसारी, जनार्दन विश्वकर्मा, राकिब कुरैशी आदि मौजूद रहे।
सपाईयों ने पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष तथा प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्राी के जन्मदिवस पर बांटकर खुशी जताई। शहर के निकटवर्ती गांव सुजडू में इमरान प्रधान के आवास पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के 74वें जन्मदिवस पर मिठाई बांटकर खुशी मनाई तथा वहां मौजूद सभी ग्रामीणों ने उनकी लम्बी उम्र की कामनाएं की तथा भविष्य में उनकी पहले से भी अधिक तरक्की की कामना की। इस दौरान इमरान प्रधान, खालिद त्यागी, हाजी इसरार, रिजवान ठेकेदार, प्रवेज राणा, अरशद राणा, इस्लामू, अब्दुल सलीम एडवोकेट, इस्लाम खुराना, मास्टर तरीखत, डा. नदीम, कल्लू त्यागी, इंसाफ, सलीम, हुसैन अहमद राणा प्रधान, अरशद आदि मौजूद रहे। वहीं अलमासपुर चौराहे पर सपा के पदाधिकारियों ने सपा सुप्रीमो व पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर केक काटकर खुशी जताई। युवजन सभा के जिलाध्यक्ष गौरव जैन, लोहिया वाहिनी के जिलाध्यक्ष साजिद हसन व यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष शौकत अंसारी ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिवस पर केक काटकर खुशी का इजहार किया और उन्होंने कहा कि इस दिन को विकास दिवस के रूप में सभी समाजवादी पार्टी के नेता व पदाधिकारी मना रहे है और विकास कार्यो में सभी सपाई अपना भरपूर  योगदान देंगें इस दौरान मास्टर खुर्शीद, जुल्फिकार त्यागी, साबिर हसन, मौ. इरशाद, डा. हनीफ, सुलेमान, सुुक्कड सिंह बाल्मीकि, जुबैर, विनय कुमार, रणवीर गुर्जर आदि सपाई मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment