Pages

Tuesday, November 27, 2012

सडक पर दौड रहे वाहन राहगीरों के सिर पर बनकर मंडरा रहे मौत

कार खाई में गिरने से कई घायल, कार बाइक भिडंत में दो बाइक सवार भी घायल

मुजफ्फरनगर। जनपद की सडकों पर चलना लोगों को जीवन खतरे से खाली नहीं रहा है। जनपद की सडकों पर दौड रहे वाहन राहगीरों के सिर पर मौत बनकर मंडराहते रहते है जो आये दिन कई लोगों को मौत की नींद सुला देते है तो दर्जनों से ज्यादा लोगों को अस्पताल पहुंच रहे है। लेकिन इस भागम भाग जीवन की दौड में कोई रूकने का नाम नहीं ले रहा है और इसी का परिणाम है कि जनपद में सडक दुर्घटनाओं में इजाफा होता जा रहा है। सोमवार को भी जनपद में आधा दर्जन लोग तीन अलग अलग सडक हादसों में गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हें उपचार हेतु तुरंत जिला अस्पताल पहुुंचाया गया। जिनकी हालत गंभीर बनी हुई है।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खालापार निवासी जुनैद खां पुत्र कदीर अपने दोस्त गांव सुजडू निवासी साजिद पुत्र मुर्तजा के साथ एक बाइक पर सवार होकर कृष्णापुरी चालीस फुटा रोड पर अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था कि इसी बीच पीछे की ओर से बहुत ही तेजी के साथ आ रहे अज्ञात कार चालक ने उनकी बाइक में टक्कर मार दी और मौके से भाग खड़ा हुआ। घटना में बाइक चालक जुनैद व उसका दोस्त साजिद गम्भीर रूप से घायल हो गये। वहीं अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गये। घायलों को पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया जहां से डाक्टरों ने उसकी गम्भीर हालत को देखते हुए उन्हें मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया।
इसके अलावा नई दिल्ली के ग्रेटर कैलाश कालोनी निवासी साहिल पुत्र गुलाम हुसैन अपने साथी अलीगढ निवासी विनोद पुत्र प्रताप अपने साथी गोपाल पुत्र बाबू, रूपा शाह पत्नी सुभाष शाह व तीन वर्षीय बच्चे हर्ष, संदीप पुत्र धनंजय के साथ मारूति कार में सवार होकर दिल्ली से हरिद्वार गंगा स्नान के लिए जा रहे थे। बताया जाता है कि जब ये लोग थाना छपार क्षेत्र के रामपुर तिराहे के समीप पहुंचे कि इसी बीच गाड़ी चला रहे विनोद पुत्र प्रताप को नींद की झपकी आ जाने के कारण उनकी गाड़ी असंतुलित होकर एक खाई में जा गिरी। इस घटना में कार में सवार साहिल, विनोद, संदीप, गोपाल, रूपा शाह व तीन वर्षीय हर्ष सभी बुरी तरह से घायल हो गये। सुबह-सुबह हुई इस घटना व चीख पुकार की आवाज सुनकर उधर से जा रहे ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस को देने के साथ साथ एम्बुलेंस 108 को भी दी। सूचना मिलते ही एम्बुलैंस व पुलिस मौके पर पहुंच गयी और घायलों को ग्रामीणों व पुलिस की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया जहां से डाक्टरों ने कार चालक विनोद की गम्भीर हालत को देखते हुए उसे मेरठ रैफर करने के साथ अन्य सभी घायलों को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती करा दिया।
इसके अलावा जपनद के नई मन्डी थाना क्षेत्र के गांव कूकडा निवासी मौ. रफी, तुफैल व बाबू पुत्रगण लतीफ एक बाइक पर सवार होकर थाना सिखेडा के गांव बिहारी अपने रिश्तेदारी में हुई मौत मंे शामिल होने के लिए जा रहे थे। जब ये लोग जानसठ रोड स्थित गुलशन फैक्ट्री के समीप पहंुचे कि पहंुचे तभी पीछे की ओर से तेजी के साथ आ रही प्राईवेट बस की चपेट मे आ जाने के कारण बाइक सवार तीनों भाई बुरी तरह घायल हो गए। जिन्हें ग्रामीणों की मदद से उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया।

No comments:

Post a Comment