Pages

Friday, November 23, 2012

अखिलेश सरकार ने मुलायम के जन्मदिन पर किसानों को तोहफाकिसानों को कर्जमाफी का दिया तोहफा

लखनऊ: एसपी मुखिया मुलायम सिंह यादव के 74वें जन्मदिन पर यूपी के किसानों को मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने 1650 करोड़ की कर्ज माफी का तोहफा दिया है. लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर मुलायम सिंह का जन्मदिन संकल्प दिवस के रूप में मनाया जा रहा है.
किन्हें मिलेगा कर्जमाफी का लाभ
इस घोषणा से 7.20 लाख किसानों को फायदा होगा. कर्ज माफी के दायरे में वो किसान आएंगे, जिन्होंने 50 हजार तक का कर्ज लिया है और अपने कर्ज का 10 फीसदी हिस्सा मतलब 10 हजार रुपये चुकता कर दिया है. ऐसे किसानों का 40 हजार रुपये का कर्ज माफ कर दिया जाएगा.
सबसे तंगहाल किसान
एसपी कार्यालय में मुलायम सिंह के जन्मदिन पर आयोजित समारोह के दौरान सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि घोषणा पत्र के वादों पर पूरे तरीके से अमल हो रहा है. खासकर किसानों के हितों का ध्यान रखा जा रहा है. किसान ही सबसे ज्यादा संकट में हैं. जो वादे किसानों के लिए किए गए थे उन्हें पूरा किया जा रहा है. 
क्या रहीं मुख्य घोषणाएं
यूपी में एसपी मुखिया मुलायम सिंह के जन्मदिन को संकल्प दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है. इस दौरान पार्टी मुख्यालय में एसपी विधानमंडल की मीटिंग हुई, जिसमें सीएम अखिलेश ने कई घोषणाएं कीं. 
- अवैध खनन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई होगी.
- किसानों के लिए गन्ना मूल्य शीघ्र तय किया जाएगा.  
- किसानों के हितों का ध्यान रखा जाएगा. 
सूबे में कई बड़े फैसले लिए अखिलेश ने
सूबे के सीएम अखिलेश यादव ने हाल में कई बड़े फैसले लिए हैं. इनमें महिला सुरक्षा को लेकर हाल में एक सेल भी बनाई गई है, जिसके जरिए महिलाओं की सुरक्षा की व्यवस्था की गई है.
sabhar shrinews.com

No comments:

Post a Comment