Pages

Thursday, October 18, 2012

ब्रिटेन में 'गुजरात का कलंक' कहे गए मोदी, जेठमलानी बनवाना चाहते हैं पीएम

ब्रिटेन में \'गुजरात का कलंक\' कहे गए मोदी, जेठमलानी बनवाना चाहते हैं पीएम
नई दिल्‍ली. वरिष्ठ अधिवक्ता और भाजपा के राज्यसभा सांसद राम जेठमलानी ने बागी तेवर अख्तियार कर लिए हैं। उन्‍होंने पार्टी अध्‍यक्ष नितिन गडकरी की मुसीबत बढ़ा दी है। उन्‍होंने साफ ऐलान किया है कि अगर अरविंद केजरीवाल गडकरी के खिलाफ कोई सबूत पेश करते हैं तो वह (जेठमलानी) केजरीवाल के साथ खड़े होंगे। (कांग्रेस-बीजेपी ने वेदांता से लिया 28 करोड़ का चंदा!
 
हालांकि केजरीवाल द्वारा नितिन गडकरी पर आरोप लगाने के बाद जेठमलानी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। केजरीवाल ने गडकरी को विदर्भ में किसानों की मौत का जिम्मेदार बता दिया है। अब देखना यह है कि जेठमलानी उनके आरोपों का समर्थन करते हैं या नहीं। इसी बीच बीजेपी ने गडकरी पर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया है। 
 
जेठमलानी ने गडकरी को पत्र लिख कर नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद  का उम्मीदवार बनाए जाने की भी मांग की है। राजस्थान से राज्यसभा सांसद जेठमलानी ने पत्र में गडकरी के काम करने के तरीके पर अपनी नाराजगी जाहिर की है। 
 
इस समय लंदन में मौजूद जेठमलानी ने एक टीवी चैनल से कहा कि यदि अरविंद केजरीवाल पार्टी अध्यक्ष के खिलाफ सबूत पेश करेंगे तो वह केजरीवाल के दावों का समर्थन करेंगे। उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि वह भाजपा के अध्यक्ष रहते हुए गडकरी द्वारा लिए गए गलत फैसलों के सबूत भी पेश करेंगे। जेठमलानी ने कहा है कि उन्होंने नितिन गडकरी के खिलाफ भाजपा नेतृत्व को कुछ तथ्य पेश किए थे। 
 
गौरतलब है कि नितिन गडकरी के नाम जेठमलानी का यह दूसरा पत्र है। इससे पहले मई में जब मुंबई में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हुई थी तब जेठमलानी ने ऐसा ही पत्र गडकरी को लिखा था। 
 
इसी बीच नितिन गडकरी ने अपनी गुवाहाटी यात्रा टाल दी है और वो बुधवार को दिल्ली में ही रहेंगे। नितिन गडकरी ने बुधवार को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात की है। राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद मीडिया ने नितिन गडकरी से जेठमलानी के पत्र पर टिप्पणी मांगी तो गडकरी ने हाथ जोड़कर सवाल टाल दिया।
लंदन से भाजपा को परेशान करने वाली एक और खबर है। फाइनेंशियल टाइम्‍स ने नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि उन पर लगे गुजरात दंगों के दाग कभी धुल नहीं सकते।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment