Pages

Monday, October 15, 2012

डीएम ने छापा मारकर रंगे हाथों पकडा लेखा विभाग का रिष्वत लेते लिपिक

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। रूका वेतन दिलाने के नाम पर शिक्षक से रिश्वत मांगने के आरोपी बीएस कार्यालय के लेखा विभाग के लिपिक को जिलाधिकारी ने रंगे हाथांे पकड़ने से हड़कम्प मच गया।
जनपद की तहसील सदर क्षेत्र में स्थित गांव जागाहेड़ी स्थित प्राईमरी स्कूल के शिक्षक सुक्रमपाल का वर्ष 2010-11 का वेतन व कुछ एरियर भी रूका हुआ था। जिसे लेने के लिए वह लगातार लेखा विभाग के चक्कर काट रहा था लेकिन लिपिक उसे लगातार टरका रहा था। जब भी शिक्षक उनका वेतन पास कराने की बात कहता तो लिपिक उससे अवैध रूप से पैसे की मांग करता। परेशान होकर शिक्षक सोमपाल ने इस संबंध में डीएम सुरेंद्र सिंह से शिकायत की।
जानकारी के अनुसार डीएम सुरेन्द्र सिंह ने एक हजार के नोट पर अपने हस्ताक्षर करके उसको दे दिये तथा उसे लिपिक को देकर आने के लिए कहा। उसके बाद जिलाधिकारी स्वयं बेसिक शिक्षा विभाग के लेखा विभाग में आये और लिपिक की जेब से एक हजार का नोट निकालकर गाड़ी में बैठ चले गये। डीएम एक मीटिंग की वजह से जल्दी में थे। इसके बाद विभाग में हडकम्प मच गया और विभाग में आसपास के लोग इकट्ठा हो गये। आरोपी लिपिक का कहना है कि उक्त षिक्षक ने उसकी जेब में एक हजार का नोट जबरदस्ती डाल दिया था जबकि वह उसके वेतन व एरियर का भुगतान पहले ही कर चुका था।

No comments:

Post a Comment