Pages

Monday, October 15, 2012

पिता पुत्र की गंगा में डूबने से मौत


मैडिकल व्यवसायी संजय व पुलकित गंगा में डूबे

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। पौराणिक तीर्थ स्थली शुक्रताल में पितृ-विर्सजन अमावस्या को गंगा स्नान करने पहंुचे पिता पुत्र की उस समय गंगा में डूब जाने के कारण मौत हो गई जब गंगा में डूबते पुत्र को बचाने के लिए गये पिता भी गंगा में डूब गया। घंटों जदोजहद के बाद गोताखोरों ने पिता पुत्र के शव गंगा से बाहर निकाले। घटना की सूचना मिलते ही जनपद में सनसनी फैल गयी। वहीं दूसरी ओर घटना की सूचना से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हडकम्प मच गया। सूचना मिले ही आलाधिकारी मय पुलिस फोर्स के घटनास्थल पर पहुंचे और शव को अपने कब्जे में लेकर मैडिकल परीक्षण हेतु भेज दिये।
प्राप्त समाचार के अनुसार जनपद के थाना सिविल लाईन क्षेत्र के मौहल्ला साकेत कालोनी निवासी संजय शर्मा जो मूल रूप से थाना तितावी के गांव मुंडभर के निवासी हैं तथा अजय मैडिकोज के नाम से मैडिकल स्टोर चलाते हैं। दवा व्यापारी संजय शर्मा आज सुबह अपनी पत्नी पूनम व ग्यारह वर्षीय बेटे पुलकित उर्फ काकू के साथ थाना भोपा क्षेत्र के पौराणिक स्थल शुक्रताल स्थित गंगा में स्नान करने के लिए गए हुए थे। बताया जाता है कि पितृ विसर्जनी अमावस्या तथा सोमती अमावस्या के कारण शुक्रताल व गंगा घाट पर भारी भीड़ थी। जिसके चलते प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्था चरमरा गई। उम्मीद से कहीं अधिक भीड़ होने के कारण पुलिस व अन्य कर्मचारी भीड़ पर काबू नहीं पा सके वहीं घाट पर अधिक भीड होने के कारण दवा व्यापारी संजय शर्मा व उनकी पत्नी पूनम तथा बेटा पुलकित उर्फ काकू घाट से कुछ आगे जाकर स्नान करने लगे। अधिक जल स्तर व बहाव के कारण पुलकित अचानक बह कर आगे निकल गया जिसे बचाने के प्रयास मंे उसका पिता संजय शर्मा जब आगे बढा तो अधिक बहाव के कारण वह भी बह गया और कुछ दूर जाने के बाद ये दोनों पिता पुत्र गंगा मंे डूब गए जिस कारण उनकी मौत हो गई। पिता पुत्र की गंगा में डूबकर मौत हो जाने के कारण घाट पर मौजूद यात्रियों ने शोर मचा दिया। जिस पर वहां मौजूद गोताखोर इन दोनों को बचाने के लिए तुरन्त गंगा मंे कूद गए। जिन्होंने काफी प्रयास के बाद दोनांे को मृत अवस्था में गंगा से बाहर निकाला। दुर्घटना की जानकारी मिलते ही अनेक लोग तथा सीओ जानसठ व एसओ भोपा मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने मृतकों के शवो का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया।
वहीं जब यह दुखद समाचार नगर में पहंुचा तो उनके परिजनांे व रिश्तेदारांे में कोहराम मच गया। संजय शर्मा व उसके बेटे पुलकित का शव जब जिला चिकित्सालय में पहुंचा तो नगर के अनेक व्यापारी व अन्य लोग वहां पहुच गए। पुलिस ने दोनांे के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। घटना से नगर मे शोक व्याप्त है।
नागरिकों का आरोप है कि विगत कई वर्षो से पौराणिक तीर्थ स्थल शुक्रताल में अनेक मेलों का आयोजन होने के बावजूद प्रशासन की लापरवाही के कारण अव्यवस्थाओं का बोलबाला रहता है। यही कारण है कि अक्सर बडे़ मेलों व स्नान के मौके पर अप्रत्याशित घटनाएं होती रहती है।

No comments:

Post a Comment