Pages

Friday, October 12, 2012

शादीशुदा डीएम के 'प्‍यार में पागल' विधायक को पड़े चांटे!

शादीशुदा डीएम के \'प्‍यार में पागल\' विधायक को पड़े चांटे!
लखनऊ­.  उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के नेताओं की 'करतूतें' सरकार के लिए बड़ा सिरदर्द बनती जा रही हैं। ताज़ा मामले में यूपी के एक जिले में बतौर जिलाधिकारी तैनात एक शादीशुदा महिला आईएएस अफसर के लिए एक और सपा विधायक सिरदर्द बन गए हैं। सत्‍ता के गलियारों में चर्चा तेज है कि विधायक जी इन आईएएस अफसर के इस कदर पीछे पड़े हैं कि दिन रात उन्‍हें न सिर्फ एसएमएस भेज रहे हैं, बल्कि पिछले दिनों वह उनके घर तक पहुंच गए।
मामले में आईएएस ने अपने मातहतों को जानकारी दी और साथ ही कहा है कि अगर जल्‍द ही विधायक जी का 'इलाज' नहीं किया गया तो वह प्रधानमंत्री कार्यालय में इसकी शिकायत कर देंगी। 
आईएएस से विधायक के प्रेम की यह कहानी सत्‍ता के गलियारे में चर्चा का विषय बनी हुई है। लखनऊ में मौजूद सचिवालय के कर्मचारी हों या अधिकारी, सभी इस किस्‍से को चटखारे लेकर सुन और सुना रहे हैं। सूत्रों के अनुसार आरोपों के घेरे में जो विधायक हैं, वे सपा के एक कद्दावर नेता और मंत्री के के बेटे हैं।
उन पर आरोप है कि उन्‍होंने महिला डीएम को लगातार मैसेज भेजना शुरू किया। सूत्रों के अनुसार शुरुआत में तो अफसर ने इन मैसेज को इग्‍नोर किया, लेकिन जब यह सिलसिला लगातार जारी रहा तो तंग आकर महिला अफसर ने पूरे मामले की शिकायत लखनऊ में बैठे सीनियर अफसरों से कर दी।
राज्य के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए और आरोपी विधायक के पिता से कहकर मामला शांत करा दिया। लेकिन कुछ दिनों बाद फि‍र से युवा विधायक अपने पुराने ढर्रे पर लौट आए और महिला अफसर को एसएमएस करने शुरू कर दिए। परेशान आईएएस अफसर ने एक बार फि‍र प्रशासनिक आलाकमान से शिकायत की और इस बार यह भी कहा कि अगर विधायक जी नहीं माने तो वह इसकी शिकायत के लिए प्रधानमंत्री कार्यालय तक जा सकती हैं।
शादीशुदा डीएम के \'प्‍यार में पागल\' विधायक को पड़े चांटे!
मामला गंभीर होता देख शासन हरकत में आया और इस बार शिकायत सपा आलाकमान से कर दी गई। सूत्रों के अनुसार विधायक को लखनऊ बुलाकर फटकार लगाई गई। लेकिन एक-दो दिन बीतने के बाद फि‍र विधायक आईएएस से मिलने देर रात उनके घर जा पहुंचे। बस यहां आईएएस का गुस्‍सा चरम पर पहुंच गया और उन्‍होंने विधायक को वहां से डांट डपटकर भगा दिया। कुछ लोग तो यह भी कह रहे हैं कि डीएम का गुस्सा फूट पड़ा उन्होंने 'माननीय' विधायक जी को चांटा जड़ दिया। हालांकि, इसकी पुष्टि किसी ने नहीं की है।
इस बारे में जब भास्‍कर डॉट काम ने संबंधित आईएएस से संपर्क किया तो उन्‍होंने कहा, 'यह सब अफवाह है, वह अपना काम कर रही हैं, उन्‍हें कोई दिक्‍कत नहीं। उनके पास भी यह अफवाह पहुंची थी, पर जो बात अफवाह हो उसके बारे में वह कुछ भी कैसे बोल सकती हैं?
शादीशुदा डीएम के \'प्‍यार में पागल\' विधायक को पड़े चांटे!
बात अगर उन्‍हीं वि‍धायक तक सीमि‍त होती, तो भी गनीमत थी। पर यहां तो सिलसिला टूटता ही नहीं दिख रहा है। गोंडा और उसके आसपास के इलाकों में विनोद सिंह के समर्थकों को ‘न खाता न बही, जौन पंडित सिंह कहैं वहै सही’ जैसे नारे लगाते हुए सुना जा सकता है। विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह पर आरोप है कि उन्होंने अपनी राजस्व राज्य मंत्री की कुर्सी का बेजा इस्तेमाल करते हुए गोंडा के सीएमओ को जबरन उठाने की जो हरकत की उसके चलते उन्हें अंत में अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। विनोद सिंह को को राज्य सरकार के दबाव में स्तीफा देना पड़ा।
इस बीच, 9 अक्टूबर की रात से लापता रहे गोंडा के सीएमओ डॉ. एसपी सिंह शुक्रवार को सुरक्षा बंदोबस्त के साथ काम पर लौट आए हैं। शुक्रवार को दिन में विनोद सिंह के समर्थकों ने गोंडा के सीएमओ कार्यालय के सामने हंगामा किया था।  
सूत्रों की माने तो राज्य सरकार अपनी छवि को लेकर बेहद चिंतित थी। इसी के चलते मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से दबाव बनाया गया और विनोद सिंह को अपनी कुर्सी गंवानी पड़ी। विनोद सिंह ने शुक्रवार को ही राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया।
गोंडा के सीएमओ डॉ. एस पी सिंह को जबरन उनके घर से उठा ले जाने वाले बाहुबली नेता विनोद सिंह उर्फ पंडित सिंह पर सीएमओ के साथ बदसलूकी के गंभीर आरोप लगे थे। मामले की गंभीरता को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट तलब की थी।
अगर रिपोर्ट में विनोद सिंह के खिलाफ लगे हुए आरोप सत्य साबि‍त होता है, तो मंत्री जी पर मामला भी दर्ज हो सकता है। सूत्रों की माने तो समाजवादी पार्टी की सरकार की छवि खराब होता देखा खुद मुख्यमंत्री की तरफ से पंडित सिंह पर इस्तीफे का दबाव बनाया गया था। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन ने विनोद द्वारा पर लगे आरोपों की उच्चस्तरीय जांच कराए जाने के आदेश पहले ही दे चुके हैं। विपक्षी पार्टी बीएसपी ने विनोद सिंह के खिलाफ मामला दर्ज करने की पूरे मामले की स्वतंत्र जांच की मांग की है। 
sabhar dainikbhaskar.com 



No comments:

Post a Comment