Pages

Monday, October 1, 2012

पेंशन भी खत्म करेगी सरकारः ममता बनर्जी

सरफरोसी की तमन्ना अब हमारे दिल में है देखना है कि जोर कितना बाजुए कातिल
सरकार पर जमकर बरसी ममता बनर्जी
विदेशों में जमा कालेधन को वापिस लाने की कि मांग
किसानों की जमीन लूटने नहीं दी जायेगी
सचिन धीमान
नई दिल्ली (अलर्ट न्यूज)।
सरफरोसी की तमन्ना अब हमारे दिल में है देखना है कि जोर कितना बाजुए कातिल में है। रोशनी चांद से होती है तारों से नहीं, मौहब्बत आम जनता से होती है गरीबों को मारने वालों से नहीं। उक्त शायरी को बंगाल की मुख्यमंत्री एवं शेर की दहाड वाली नेत्री तथा तृणमूल कांग्रेेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष ममता बनर्जी ने एफडीआई तथा डीजल के दाम बढाये जाने व गैस सिलेण्डरांे के दामों में की गई बढोत्तरी के विरोध में जतंर-मंतर पर आयोजित धरना प्रदर्शन में देश के कोने-कोने से उमडी भीड के सामने पढते हुए कहा कि आज हम जंतर मंतर जनता की बात करने के लिए यहां आये है। ममता बनर्जी ने विदेशों में जमा काले धन को वापिस लाने की मांग करते हुए कहा कि यदि विदेशों के बैंकों में जमा काले धन को देश में लाया जायेगा तो देश की जनता को बचाया जा सकता है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता जब महंगाई के बोझ तले दब रही है, देश की आम जनता भूखी मरने पर विश्वस हैं। सरकार ने देश में एफडीआई लाकर गैस के दाम बढाने तथा डीजल के दाम बढाकर आम जनता को महंगाई के बोझा में दाब दिया हैं मैं यहां आम जनता की बात करने के लिए आयी हूं। सरकार द्वारा देश में एफडीआई लाने व डीजल के दाम बढाने, गैस के दाम बढाने के लिए विरोध करने के लिए आयी हूं। इनसे सब्जी वाला भूख मरेगा छोटे दुकानदार से लेकर बडे दुकानदारों के सामने भूखमरी की स्थित आ जायगी। उन्होंने कहा कि हम सबकी समस्याओं को लेकर काम कर रहे है। उन्होंने सरकार से पूछा की हमारे दिल्ली में आने से सरकार इतनी गुस्सा क्यों है। दिल्ली देश की राजधानी है तो हम दिल्ली में तो जरूर आयेंगे दिल्ली में ही क्या देश के कोने-कोने में जायेंगे। ममता बनर्जी ने सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार देश की गरीब व आम आदमी को भूखा मार डालना चाहती है। उन्होंने कहा कि परंतु हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे। हमने कुर्बानी दी है ओर आगे भी कुर्बानी देकर किसानों सब्जी वालों व छोटे बडे दुकानदारों सहित आम जनता के साथ उनकी आवाज बनकर खडे होगे ओर यदि जरूरत पडी तो वो कुर्बानी भी देंगी। उन्होंने कहा कि हम देश को बिकने नहीं देंगे। देश को बचाने के लिए हम आगे आयेंगे और काम करेंगे मगर देश को बिकने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि यदि किसी ने लक्ष्मण रेखा लांघने की कोशिश की तो उसे सबक सिखाया जायेगा मगर लक्ष्मण रेखा नहीं लांघने दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि अगर जरूरत पडी तो आम आदमी के घर तक जायेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे किसी कुर्सी की जरूरत नहीं है मैं किसी कुर्सी के लालच में राजनीति में नहीं आयी हूं मैं आज जनता की बात रखने के लिए उनकी आवाज को बुलंद बनाकर उन्हें उनके अधिकार दिलाने के लिए यहां आयी हूं मैं मरने से भी नहीं डरती हूं। उन्होंने कहा कि एफडीआई से सब्जी बेचने वाले से लेकर छोटे दुकानदार बडे दुकानदार तक सबको नुकसान हो रहा है। सरकार ने सब्जी वालों से लेकर छोेटे व बडे दुकानदारों के पेटों पर ताले लगा दिये है। सभी के सामने भूखा मरने की स्थिति आ गयी है। अब समय आ गया है कि जब सब्जी वालों से लेकर छोटे व बडे दुकानदारों को एक साथ मिलकर एफडीआई का विरोध करना होगा और अपने हकों के लिए लडना होगा। उन्होंने कहा कि बंद करने से काम नहीं चलेगा बंद करने से तो देश को बहुत बडा नुकसान होता हैं परंतु आपको विरोध करना होगा और अपने हकों के लिए लडना होगा। उन्होंने छोटे बडे सभी दुकानदारों से आवाहान करते हुए कहा कि दुकानदारों को चाहिए कि अपने हकों के लिए लडे और परंतु इसके लिए वह अपना काम भी बंद न करे दुकाने खोले और विरोध प्रदर्शन भी करते रहे। उन्होंने कहा कि देश की सरकार और क्या क्या करेगी यह अभी मालूम नहीं है परंतु जिस प्रकार देश की सरकार ने गैस के दाम बढाये, डीजल के दाम बढाये, पैट्रोल के दाम बढाये है यह सरकारी की कूट नीति है। सरकार आम जनता पर बोझ डालने के लिए दाम बढा रही है। उन्होंने कहा कि जल्द ही सरकार पेंशन और इन्श्योरेंस भी खत्म करने की नीति बना रही है। पेंशन खत्म करेगी सरकारी। उन्होंने कहा कि हमें मिंस्ट्रिी नही ंचाहिए हमें देश की जरूरत है। उन्होंने कहा कि जब देश नहीं बचेगा तो मिंस्ट्रिी का क्या करेंगें देश बचाना है। इसलिए देश बचाना है। उन्होंने कहा कि अगर हमारा पूरा देश बच गया तो ये सरकार चली जायेगी। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि यदि सरकार के पक्ष में देश की जनता नहीं रहेगी तो ये सरकार के लिए अच्छा नहीं होगा ओर सरकार नहीं बचेगी।
उन्होंने कहा कि वह वी-मार्ट बंद कराने का काम कर रही हैं वह वी-मार्ट बंद कराने के पक्ष में है। उन्होंने कहा कि देश खाली दिल्ली से नहीं है देश भारत के हर प्रान्त से है मिलकर बनता है चाहे वह बिहार हो, चाहे उत्तर प्रदेश, चाहे हरियाणा, चाहे बंगाल, चाहे पंजाब, चाहे उत्तरांचल, चाहे हिमाचल, चाहे महाराष्ट्र हो या फिर चाहे गुजरात है। देश की आम जनता से ही देश है। उन्होंनंे कहा कि देश की आधे से ज्यादा जनता खेती करती है। नौकरी नहीं करती है जिन्हें सरकार बेरोजगार कर रही है। देश की सरकार आम जनता को लूटने में लगी हैं सरकार के साथ कोई समझौता नहीं किया जायेगा। जब तक ये अपने में सुधार नहीं करते है। हम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम आम आदमी के लिए काम करते है। आने वाले समय में हम पूरी दिल्ली क्या पूरा देश जायेंगे। आगले नवम्बर माह में लखनऊ में रैली का आयोजन कर एफडीआई का विरोध किया जायेगा देश की जनता को इसके बारे में बताकर देश की जनता को जागरूक किया जायेगा। हम देश को बचाने के लिए तैयार है चाहे कुछ भी हो जायेगा। इस पर उन्होंने कहा कि ‘‘ऐ मेरे वतन के लोगों जरा याद उन्हें भी करा लो जो लौटकर घर ना आये’’ उन्होंने कहा कि दिल्ली जब तक देश की राजधानी है तब तक दिल्ली आना पडेगा। अन्त में उन्होंने जय जवान जय किसान का नारा देते हुए कहा कि हम किसानों के लिए काम करते है हम किसानों को लूटने नहीं देंगे। किसानों की जमीन किसानों से छिन्ने नहीं देंगे। उन्होंने किसानों व देश की जनता से अपना हक छिन्ने के लिए आहवान करते हुए कहा कि वह अपने हकों के लिए एकजुट होकर लगे ओर अपने अधिकारों को छिन्ने। देश की आम जनता मेरा परिवार है।
अन्त में राष्ट्रीय गीत गाकर धरना को समाप्त किया गया।
इसने पूर्व शरद पंवार से पूर्व मंत्री सुल्तान अहमद, पूर्व मंत्री सुगोतो राय, पूर्व रेल मत्री दिनेश त्रिवेदी, सुधीप बंदोपाध्य, मुकुल राय, शीशीर अधिकारी, पूर्व विधायक विरेन्द्र सिंह राणा नई दिल्ली, सिक्योरिटी कमांडर बोबी गिल, माठ विधायक श्याम सुंदर शर्मा सहित सैंकडों कार्यकर्ता व हजारों की संख्या में लोगों की भीड उपस्थित थे।
धरने का संचालन राज्य सभा सदस्य केडी सिंह हरियाणा ने दिया।

No comments:

Post a Comment