Pages

Tuesday, July 31, 2012

जिलाधिकारी के छापे में नदारद मिले अधिकांश जल निगम कर्मचारी

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। डीएम सुरेन्द्र सिंह ने  हैंडपम्पों की स्थापना को लेकर जल निगम के अधिकारियो व ठेकेदारों की मिलीभगत को लेककर जल निगम कार्यालय पर अचानक छापा मारा। जिसमें 11 कर्मचारी गैेर हाजिर मिले। निरीक्षण में डीएम को पता लगा कि चार कर्मचारी ऐसे हैं जो अनाधिकृत रूप से दो दिन से गायब हैं। डीएम ने इस सभी कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डीएम अपने आवास से निकलकर प्रातः दस बजे जल निगम के कार्यालय पहुंचे जहां उन्होंने सबसे पहले उपस्थिति पंजिका रजिस्टर जांचा। इसमें 11 कर्मचारी गैर हाजिर मिले। इनमें सुुखपाल सिंह, विष्णु कुमार गुप्ता, अशोक पंवार पिछले दो दिनों से बिना कोई सूचना दिये अनाधिकृत रूप से गैरहाजिर चल रहे हैं। वहीं अतुुल, श्रीमति संध्या, श्रीमति मधुबाला 10.35 बजे तक भी कार्यालय नहीं पहुंचे। विभाग के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी जयपाल शर्मा, श्रीमति सरोजबाला, श्रीमति जसविन्दर कौर भी गैर हाजिर रहे।
डीएम ने इन सभी गैरहाजिर कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश दिये। डीएम सुरेन्द्र सिंह ने कहा कि जल निगम कार्यालय में कर्मचारी तो कम ही आते हैं लेकिन दलालों व ठेकेदारों का जमावड़ा बना रहता है।
ठेकेदारों के खौफ के कारण ईमानदार कर्मचारी कार्यालय में आने से बचते हैं। ऐसे में डीएम ने गैर हाजिर कर्मचारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाही करने के निर्देश तो दे दिये लेकिन उन्होंनेे दबंग ठेकेदारों के खिलाफ भी कठोर विभागीय कार्यवाही कर उन्हें ब्लैक लिस्टिड करने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी के छापे से जल निगम के अधिकांश ठेकेदार कार्यालय की दीवार कूूदकर भाग निकले।

No comments:

Post a Comment