Pages

Tuesday, December 11, 2012

शिक्षकों पर हमले जल्द रूकें: ओपी शर्मा, एडीएम ने दिया जल्द कार्रवाई का आश्वासन, बारिष में भी कचहरी में धरने पर जुटे हजारों शिक्षक

मुजफ्फरनगर (अलर्ट न्यूज)। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि अगर शिक्षकों पर होने वाले हमले नहीं रूके तथा हमलावरों के खिलाफ शीघ्र ही कार्यवाही न हुई तो मजबूर होकर शिक्षा संघ के सदस्य सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। वहीं दूसरी ओर बारिश में भी शिक्षक धरने पर डटे रहे।
कचहरी परिसर में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने धरना दिया।
धरनास्थल पर शिक्षक नेताओं ने कहा कि खतौली क्षेत्र में पिछले एक पखवाडे़ में तीन शिक्षकों पर हमले हो चुके हैं। पुलिस केवल खानापूर्ति कर अपना पल्ला झाड़ लेती है जिसके कारण शिक्षकों में रोष है। मुख्य अतिथि के रूप पधारे संघ के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानपरिषद सदस्य ओमप्रकाश शर्मा ने कहा कि शिक्षक समाज का राष्ट्रनिर्माता होता है लेकिन चंद लोग अपनी स्वार्थपूर्ति के चलते शिक्षकों को अपना निशाना बना रहे हैं तथा उन पर हमले कराये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि खतौली क्षेत्र में पिछले एक पखवाडे़ में तीन शिक्षकों पर हमले हो चुके है जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि पुलिस इन मामलों में मात्र कागजी कार्यवाही कर रही है। शर्मा ने कहा कि अगर शिक्षकों पर हमला करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही नहीं होती तो शिक्षक संघ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करेंगे। उन्होंने जिला प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को आडे़ हाथों लेते हुए कहा कि वे ऐसे तत्वों को चिन्हित करे जो स्कूलों का माहौल खराब करते है। उन्होंने स्कूल प्रबंधकों एवं प्रधानाचार्यो से भी असामाजिक तत्वों को स्कूलों में प्रवेश न दें। विधानपरिषद सदस्य हेम सिंह पुंडीर ने भी कहा कि शिक्षकों को पूरी सुरक्षा प्रदान कराई जाये तथा शिक्षकों पर हमला करने वालों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये। शिक्षा संघ के जिलाध्यक्ष शिवकुमार यादव ने कहा कि शिक्षक भय के साये में जी रहे हैं। आये दिन शिक्षकों पर होने वाले हमलों के कारण अन्य शिक्षक भी भयभीत है। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि शिक्षकों को कालेजों पर सुरक्षा दी जाये तथा शिक्षकों पर हमला करने वालों के विरूद्ध दंडात्मक कार्यवाही की जाये। धरने के बाद शिक्षकों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राजेश कुमार श्रीवास्तव को दिया। एडीएम श्रीवास्तव ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि एक सप्ताह के भीतर शिक्षकों के हमलावर जेल की सलाखों के पीछे होंगे तथा उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जायेगी। धरने पर शिक्षक विजय शर्मा, अक्षय कुमार, ऊषा आनंद, राजेश कुमार, वीरेंद्र सिंह, महेश चंद, सत्येश्वर कुमार, अमित वर्मा, योगेंद्र मलिक, अक्षय कुमार, रवि कुमार, रामकुमार चौहान, कौशल्या देवी, आभा रानी, सरिता शर्मा, महिमा चौधरी, रीना, रेखा सिंह, रंजन पुंडीर, राजीव गौतम, अशोक वर्मा सहित मेरठ, बुलंदशहर, बागपत, सहारनपुर आदि स्थानों से आये सैकडों शिक्षक मौजूद रहे। धरने का संचालन शिक्षक सुनील त्यागी ने किया।
वहीं दूसरी ओर एडीएम (राजस्व एवं वित्त) को धरने पर मंच पर बैठा लिया तथा इस बीच हुई बारिश के दौरान जहां शिक्षक धरने पर बैठे रहे वहीं शिक्षकों ने  एडीएम (राजस्व एवं वित्त) को भी अपने बीच बैठाकर रखा तथा जमकर अपनी भडास निकालते रहे। लेकिन एडीएम (राजस्व एवं वित्त) भी बारिश में शिक्षकों के साथ धरने पर बैठे रहे। अन्त में धरना समाप्त होने पर ही एडीएम (राजस्व एवं वित्त) धरने से उठकर गये।

No comments:

Post a Comment