Pages

Sunday, September 9, 2012

राहुल गांधी के दौरे से पहले असम में ब्‍लास्‍ट, फिर भड़की हिंसा

गुवाहाटी. असम में गुवाहाटी रेलवे स्‍टेशन के पास शनिवार शाम हुए आईईडी ब्‍लास्‍ट में सीआरपीएफ के दो जवान मारे गए जबकि 9 अन्‍य घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि शहर के व्‍यस्‍त पल्‍टन बाजार इलाके में यह घटना हुई।
पुलिस के मुताबिक राज्‍य परिवहन निगम के टिकट काउंटर के समीप केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को निशाना बनाकर आईईडी ब्‍लास्‍ट किया। इसमें एक जवान ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि दूसरे ने अस्‍तपाल जाते समय दम तोड़ दिया। बाकी नौ घायलों को गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया गया है। इनमें दो जवान शामिल हैं।
बीते गुरुवार को असम के तिनसुकिया जिले में दुमदुमा में उग्रवादियों के हमले में 12 लोग जख्‍मी हो गए थे। इनमें दो पुलिसवाले भी शामिल थे।
कुछ दिनों पहले असम के कुछ जिले में फैली जातीय हिंसा में कई लोग मारे गए थे। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी 11 सितंबर को हिंसा प्रभावित कोकराझार, धुबरी और चिरांग जिलों का दौरा कर सकते हैं। इस दौरे पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह राहुल गांधी के साथ असम जा सकते हैं।
लेकिन राज्‍य में हिंसा की घटनाएं रह-रह सामने आ रही हैं। शनिवार शाम धुबरी शहर के इंदिरा गांधी रोड इलाके में एक घर पर पेट्रोल बम फेंका गया और छह अन्‍य घरों पर पत्‍थर फेंके गए। इस घटना के बाद दो समुदायों में हिंसक झड़पें हुईं जिसमें तीन लोग जख्‍मी हो गए। इनमें एक ने दम तोड़ दिया है। जिला प्रशासन ने शहर में बे‍मियादी कर्फ्यू लगा दिया है। कांग्रेस महासचिव के असम दौरे और हिंसा की ताजा घटनाओं के मद्देनजर राज्‍य भर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था कड़ी कर दी गई है।
sabhar dainikbhaskar.com

No comments:

Post a Comment